समाचार
मनी लॉन्ड्रिंग- ईडी ने एनसीपी नेता नवाब मलिक को पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बुधवार (23 फरवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया। पहले उनसे जाँच एजेंसी ने पूछताछ की थी।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, नवाब मलिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए ले जाया गया। उनकी गिरफ्तारी के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं ने एजेंसी के कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर नारेबाजी की।

हालाँकि, ईडी के कार्यालय से बाहर निकलने के बाद नवाब मलिक काफी प्रसन्न नज़र आ रहे थे। उन्होंने एजेंसी के कार्यालय के बाहर खड़े अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया था।

बता दें कि ईडी मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ कर रही थी। सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ नेता पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे, जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया।

इससे पूर्व, नवाब मलिक बैलार्ड एस्टेट क्षेत्र में स्थित ईडी कार्यालय सुबह 8 बजे पहुँचे थे। जाँच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

कहा जा रहा है कि ईडी संपत्तियों के क्रय-विक्रय से मलिक के कथित रूप से जुड़े होने की जाँच कर रही है। इस वजह से उनसे पूछताछ की जा रही है।