समाचार
दूरदर्शन पर नवरात्रि में देश के विभिन्न स्थानों से दुर्गा पूजा व आरती का होगा सीधा प्रसारण

भारत के राष्ट्रीय प्रसारक प्रसार भारती ने इस वर्ष नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्रि उत्सव के दौरान देश भर से देवी दुर्गा पूजा और आरती सहित भक्ति सामग्री प्रसारित करने की योजना बनाई है।

राष्ट्रीय प्रसारक महोत्सव के दौरान दूरदर्शन पर दुर्गा पूजा और आरती का सीधा प्रसारण करेगा। इनमें कोलकाता से प्रसिद्ध महालय और तिरुपति से श्री वेंकटेश्वर स्वामी नवरात्रि ब्रह्मोत्सव सम्मिलित हैं।

दूरदर्शन पर कोलकाता के छतरपुर मंदिर से आरती और झंडेवालान मंदिर की दुर्गा पूजा का भी सीधा प्रसारण होगा। इसके अतिरिक्त, दूरदर्शन पर अयोध्या से ‘अयोध्या की रामलीला’ का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार (5 अक्टूबर) को एक विज्ञप्ति में कहा, “6 से 15 अक्टूबर तक रामचरितमानस के प्रतिदिन दो एपिसोड डीडी नेशनल पर प्रसारित किए जाएँगे।”

ऑल इंडिया रेडियो का अखिल भारतीय नेटवर्क देश भर के विभिन्न स्थानों से विभिन्न नवरात्रि विशेष कवरेज और कार्यक्रमों का प्रसारण करेगा।

मंत्रालय ने कहा कि एआईआर और डीडी पर ये सभी ऑडियो विजुअल सामग्री प्रसार भारती के न्यूज़ऑनएयर ऐप पर उपलब्ध होगी और इसकी यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव-स्ट्रीमिंग की जाएगी।