समाचार
डेल्हीवरी ने भारत के 15 शहरों में एक ही दिन में आश्वस्त डिलीवरी सेवा शुरू की

लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता डेल्हीवरी ने भारत के 15 प्रमुख शहरों में अपनी तयशुदा उसी दिन डिलीवरी (एसडीडी) सेवा शुरू की है।

कंपनी ने शुक्रवार (17 जून) को एक बयान में कहा कि यह नई सेवा सीधे उपभोक्ता को (डी2सी) ब्रांडों का ऑर्डर प्राप्त होने के दिन अपने वेबस्टोर ऑर्डर देने में सक्षम बनाएगी।

कंपनी ने कहा, “समाधान दो मोर्चों पर डी2सी ब्रांडों के विकास को महत्वपूर्ण रूप से सक्षम करेगा। सबसे पहले कुछ घंटों में तेजी से वितरण से उपभोक्ता अनुभव में सुधार होगा और इस तरह ब्रांड की विश्वसनीयता बढ़ेगी। दूसरा तेज़ी से डिलीवरी का समय वापसी दरों को कम करेगा और ब्रांडों के लाभ में सुधार करेगा।”

डेल्हीवरी ब्रांड्स के साथ साझेदारी करेगी और फास्ट-मूविंग स्टॉक कीपिंग यूनिट्स (एसकेयू) की पहचान करेगी, जिन्हें अंतिम उपभोक्ता के करीब शहर के गोदामों में सुरक्षित रखा जाएगा।

कंपनी ने कहा, “जब कोई उपभोक्ता ब्रांड के वेबस्टोर पर ऑर्डर देता है तो डेल्हीवरी की तकनीक उसी दिन आश्वस्त डिलीवरी के लिए उपलब्ध तेजी से चलने वाले एसकेयू को दिखाएगी। ऑर्डर दिए जाने के बाद डेल्हीवरी की तकनीक उपभोक्ताओं के ऑर्डर को निकटतम शहर के वेयरहाउस में भेजेगी।”

इसमें कहा गया है कि अपराह्न तीन बजे तक प्राप्त ऑर्डर उसी दिन सौंप दिए जाएँगे।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए डेल्हीवेरी के मुख्य परिचालन अधिकारी अजीत पई ने कहा, “हम लगातार प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले समाधानों के साथ नवाचार करते हैं। यह समाधान डी2सी ब्रांडों को अपने उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारी प्रौद्योगिकी और डिलीवरी शृंखला क्षमताओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा।”