समाचार
दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद

एक बड़े घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने मंगलवार (12 अक्टूबर) को राजधानी में नवरात्रि पर एक बड़े आतंकवादी हमले को टालते हुए एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार कर लिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक ने जाली दस्तावेजों के माध्यम से झूठे भारतीय पहचान पत्र प्राप्त किए थे। आरोपी की पहचान मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली के रूप में हुई, जो पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है।

गिरफ्तार आरोपी राष्ट्रीय राजधानी के शास्त्री नगर निवासी अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के रूप में रह रहा था। उसे दिल्ली में लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क क्षेत्र से पकड़ा गया था।

उसके पास से एक एके-47 राइफल, 60 राउंड के साथ दो मैगजीन, एक हथगोला और दो पिस्टल 50 राउंड कारतूस के साथ बरामद किए गए।

पुलिस उपायुक्त विशेष प्रकोष्ठ प्रमोद कुशवाहा ने बताया, “गिरफ्तारी के समय पुलिस ने कई अन्य हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक एके-47 राइफल बरामद की।”

उसके विरुद्ध गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम से संबंधित धाराएँ लगाई जा रही हैं और उसके निवास स्थान पर तलाशी अभियान भी जारी है।

विशेष रूप से यह बड़ी गिरफ्तारी 14 सितंबर को स्पेशल सेल द्वारा पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने और पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) द्वारा प्रशिक्षित दो लोगों सहित सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लगभग एक महीने बाद हुई है।