समाचार
दिल्ली आईएसआईएस मॉड्यूल- एनआईए ने आतंकी के विरुद्ध आरोप-पत्र दायर किया

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार (25 अक्टूबर) को भारत में हरकत-उल-हरब-ए-इस्लाम की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने हेतु सऊदी अरब से धन की व्यवस्था करने में सम्मिलित होने के लिए कथित आईएसआईएस सदस्य के विरुद्ध दिल्ली की एक विशेष न्यायालय के समक्ष एक पूरक आरोप-पत्र दायर किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि दिल्ली अमरोहा मॉड्यूल मामले में भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धाराओं के तहत मोहम्मद शहजाद कमाल के विरुद्ध पटियाला हाउस की एनआईए विशेष न्यायालय के समक्ष आरोप-पत्र दायर किया गया था।

एनआईए के बयान में कहा गया कि एनआईए ने दिसंबर 2018 में मोहम्मद मुफ्ती सुहैल और हरकत-उल-हरब-ए-इस्लाम के अन्य सदस्यों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था।

इससे पूर्व, जून 2019 में इस मामले में गिरफ्तार 10 लोगों के विरुद्ध आरोप-पत्र दाखिल किया गया था। बयान में कहा गया कि कमल अन्य सह-आरोपियों के साथ शुरुआती चरण से ही षड्यंत्र में सम्मिलित था।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि हरकत-उल-हरब-ए-इस्लाम की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए सऊदी अरब से धन की व्यवस्था करने और उसे उपलब्ध करवाने में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। मामले में आगे की जाँच जारी है।