समाचार
मनी लॉन्ड्रिंग में फँसे सत्येंद्र जैन के लिए बोले केजरीवाल, “उन्हें पद्म विभूषण मिलना चाहिए”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए सत्येंद्र जैन को मोहल्ला क्लीनिक मॉडल देने के लिए पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाना चाहिए, जो लोगों का निःशुल्क उपचार करता है।

अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन का एक कट्टर ईमानदार और देशभक्त व्यक्ति के रूप में बचाव किया, जिन्हें झूठे मामले में फँसाया गया। उन्होंने आशा जताई कि ईडी की जाँच के बाद मंत्री दोषमुक्त होकर बरी हो जाएँगे।

दिल्ली मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें पद्म भूषण या पद्म विभूषण जैसे शीर्ष पुरस्कार दिए जाने चाहिए।”

जैन के पास अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य, बिजली और गृह सहित विभिन्न विभाग हैं।

दिल्ली की एक न्यायालय ने मंगलवार को सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में 9 जून तक के लिए भेज दिया था। साथ ही कहा था कि कथित बड़े षड्यंत्र का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की आवश्यकता है।

ईडी ने सोमवार को आप के नेता को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।

अरविंद केजरीवाल ने जैन के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को पूरी तरह से झूठा बताते हुए पहले कहा था कि अगर उनके विरुद्ध आरोपों में एक प्रतिशत भी सच्चाई होती तो वे स्वयं मंत्री के विरुद्ध कार्रवाई करते।

आप के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि जैन को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्हें हिमाचल प्रदेश में आप का प्रभारी बनाया गया, जहाँ भाजपा को आगामी चुनावों में हार का भय है।