समाचार
गहलोत के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, “आपस में बहुत लड़ती हैं महिला कर्मचारी”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने महिला सशक्तिकरण पर हुए एक कार्यक्रम में विवादित बयान देते हुए कहा, “महिला कर्मचारी आपस में बहुत लड़ती हैं।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जीएस डोटासरा ने कहा, “सरकार ने महिलाओं के लिए नीति पेश की। उन्हें प्राथमिकता दी जाती है लेकिन महिला कर्मचारियों का आपस में ही विवाद है। जहाँ महिला कर्मचारी हैं, वहाँ प्रधानाचार्य या शिक्षक सिर दर्द की दवाई लेते हैं।”

उन्होंने कहा, “महिलाएँ यदि इससे आगे निकल गईं तो पुरुषों से आगे निकल जाएँगी। हमारी सरकार ने हमेशा महिलाओं की सुरक्षा और सुविधा का ध्यान रखा है। उन्हें नौकरियों में पसंदीदा तैनाती दी है। नौकरियों, चयन और पदोन्नति में महिलाओं को वरीयता दी है। हमने शहरों और उसके आसपास सबसे अधिक महिलाओं को तैनात किया है।”

बता दें कि इससे पूर्व राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के प्रश्न पत्र लीक प्रकरण को लेकर शिक्षा विभाग के मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर गंभीर आरोप लगे थे। राजस्थान के सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि मामले के मुख्य आरोपी बत्ती लाल मीणा का चित्र शिक्षा मंत्री के साथ है। ऐसे में मामले की सीबीआई जाँच होनी चाहिए, ताकि असलियत सामने आए।