समाचार
राहुल गांधी का खाता बंद करने पर आंध्र प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘ट्विटर बर्ड’ तली

आंध्र प्रदेश में एक अजीब-ओ-गरीब घटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट द्वारा राहुल गांधी के खाते को बंद किए जाने के विरोध में एक ट्विटर बर्ड को तेल में तल कर अपना विरोध जताया, जो इस सोशल मीडिया मंच का प्रतीकात्मक चिह्न है।

राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी में कथित रूप से दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई नौ वर्षीय दलित बच्ची के माता-पिता का चित्र साझा किया था। इस पर उनके खाते को गत सप्ताह की शुरुआत में ट्विटर द्वारा बंद कर दिया गया था।

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने छवि साझा करने के लिए कांग्रेस नेताओं के कई खातों को भी निलंबित कर दिया था। राहुल गांधी सहित अन्य खातों को शनिवार (14 अगस्त) को बहाल कर दिया गया।

कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की पहचान पार्टी के पूर्व सांसद हर्ष कुमार के बेटे के रूप में हुई है, जिसने कहा, “ट्विटर आपने राहुल गांधी के खाते को बंद करके गलती की है और हमारे ट्वीट्स को बढ़ावा देने में बाधा साबित हुए। इस वजह से हम इसे (ट्विटर बर्ड) तेल में तल रहे हैं और इसे गुड़गाँव व दिल्ली के आपके मुख्यालय पर भेज रहे हैं। आशा करता हूँ कि आप अपने पकवान का आनंद लेंगे।”

इससे पूर्व, जून में तेलंगाना में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़ते ईंधन के मूल्यों के विरोध में हुसैन सागर झील में एक मोटरसाइकिल फेंक दी थी और देश भर में डीजल, पेट्रोल व एलपीजी के मूल्यों में वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने की मांग की थी।