समाचार
ज्ञानवापी सर्वेक्षण रिपोर्ट आयोग ने नहीं की जमा, न्यायालय से मांगा दो दिन का और समय

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वीडियोग्राफी सर्वेक्षण का काम करने वाले आयोग ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट जमा करने के लिए स्थानीय न्यायालय से दो दिन का अतिरिक्त समय मांगा है। दरअसल, अभी रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार नहीं हुई है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, सीनियर डिवीजन की न्यायालय में वकील कमिश्नर विशाल सिंह ने संयुक्त रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय मांगा है। इसका प्रार्थना पत्र वाराणसी न्यायालय में दाखिल किया गया है।

विशाल सिंह ने बताया, “हमारी रिपोर्ट लगभग तैयार है लेकिन इसे प्रस्तुत करने के लिए हमने दो दिन का अतिरिक्त समय मांगा है।”

न्यायालय ने इससे पूर्व आयोग को मंगलवार तक रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

सहायक अधिवक्ता आयुक्त अजय प्रताप सिंह ने कहा, “न्यायालय के आदेश के अनुसार, 14 मई से 16 मई के मध्य सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वीडियोग्राफी सर्वेक्षण हुआ और इसकी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपी जानी थी।”

उन्होंने आगे कहा, “हालाँकि, हम न्यायालय में रिपोर्ट जमा नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह तैयार नहीं है। हम अतिरिक्त समय मांगेंगे और न्यायालय जो भी समय देगा, हम रिपोर्ट जमा करेंगे।”

स्थानीय न्यायालय ने सोमवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एक तालाब को सील करने का आदेश दिया था, जब हिंदू याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने कहा था कि न्यायालय द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण के दौरान वहाँ एक शिवलिंग पाया गया था।