समाचार
अमेरिका के सबसे बड़े क्रिप्टोमुद्रा एक्सचेंज कॉइनबेस ने 1,100 कर्मचारियों की छंटनी की

विश्व के सबसे बड़े क्रिप्टो-एक्सचेंज में से एक कॉइनबेस ने एक झटके में अपने 18 प्रतिशत या 1,100 कर्मचारियों को नौकरियों से निकाल दिया। कंपनी ने कर्मचारियों को खबर बताने से पहले उनके कॉरपोरेट ईमेल खातों को बंद कर दिया और व्यक्तिगत ईमेल भेजकर छंटनी की सूचना दी।

छंटनी की घोषणा करते हुए कंपनी के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग ने लिखा, “हम बहुत तेज़ी से बढ़े। अब समय खर्चों का प्रबंधन करने और दक्षता बढ़ाने का है।”

कुछ विश्लेषकों का मानना ​​है कि यह अपरिहार्य था। बड़े पैमाने पर छंटनी से पहले ही कॉइनबेस ने सैकड़ों हालिया भर्तियों के प्रस्तावों को रद्द कर दिया और भविष्य की भर्तियों पर विराम लगा दिया।

कुछ उम्मीदवार जिनके प्रस्तावों को निरस्त कर दिया गया था, वे नाराज़ हैं। विशेष रूप से वे, जिन्होंने वेब3 में सम्मिलित होने के लिए पारंपरिक तकनीक और वित्तीय नौकरियों को छोड़ दिया था।

ब्लूमबर्ग को उन बदकिस्मतों में से एक आशुतोष उके ने बताया, “मैं कहूँगा कि कॉइनबेस के साथ मेरे अनुभव ने मुझे क्रिप्टो में काम करने से दूर कर दिया। निकट भविष्य में, मैं और अधिक लंबे समय से स्थापित तकनीकी कंपनियों की तलाश कर रहा हूं।”

यही नहीं, जेमिनी, क्रिप्टो डॉट कॉम और ब्लॉकफाई सहित कई अन्य क्रिप्टो कंपनियों ने इस माह हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा कर दी है।