समाचार
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता विवादित बयान पर आगरा से गिरफ्तार

एक विशेष समुदाए के विरुद्ध विवादास्पद बयान देने के आरोप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को मंगलवार (7 अगस्त) को रायपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार कर लिया।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, नंद कुमार बघेल के विरुद्ध रायपुर के डीडी नगर थाने में आईपीसी की कई धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। उन्हें आज न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहाँ से 15 दिनों के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। अब 21 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी

इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, “विगत दिनों पिता द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई अमर्यादित टिप्पणी मेरे संज्ञान में आई थी। इससे समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को आघात पहुँचा है। उनके इस बयान से मुझे भी गहरा दुख हुआ है।”

भूपेश बघेल  ने आगे कहा, “सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से मुझे जानकारी मिल रही थी कि नंद कुमार बघेल पर इसलिए कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे मेरे पिता हैं लेकिन हमारी सरकार सभी को एक दृष्टि से देखती है। पिता से मेरे वैचारिक मतभेद शुरू से हैं। ये बात सभी को पता है। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूँ लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में उनकी गलती को क्षमा नहीं किया जा सकता।”