समाचार
पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी घोषित, हरीश रावत ने किया ट्वीट

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी का चुनाव कर लिया है। वे कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्थान पर राज्य का नेतृत्व करेंगे। यह जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने रविवार (19 सितंबर) शाम को ट्वीट करके दी।

हरीश रावत ने ट्वीट किया, “चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में एकमत से मुख्यमंत्री बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। राज्य के पर्यवेक्षक के तौर पर पहुँचे अजय माकन ने भी ट्वीट कर बताया कि शाम 6.30 बजे हरीश रावत व विधायक दल के नेता राज्यपाल से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत करेंगे।

नए मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी की घोषणा के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, “यह उच्चाधिकारियों का निर्णय है। मैं इसका स्वागत करता हूँ। चन्नी मेरे छोटे भाई की तरह है। मैं बिल्कुल भी निराश नहीं हूँ।”

बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जातीय समीकरण साधने के उद्देश्य से नई सरकार में दो उप-मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। इसके लिए अरुणा चौधरी व भरत भूषण आशु के नाम चर्चा में हैं।

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्‍नी काफी समय से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के विरुद्ध बागी सुर अपनाए हुए थे। वे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में भी मंत्री थे। वे 2007 से विधायक हैं और श्री चमकौर साहिब से विधायक हैं।