समाचार
जावेद हबीब के महिला पर थूकने के मामले में प्राथमिकी दर्ज, इंस्टाग्राम पर दी सफाई

मुज़फ्फरनगर में कार्यक्रम के दौरान एक महिला पर थूकने के आरोप में लोकप्रिय केश सज्जक जावेद हबीब पर मामला दर्ज किया गया।

मंसूरपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत के बाद धारा 355 (हमला) और 504 (चोट पहुँचाना) और महामारी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केश सज्जक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारियों के अनुसार, चार दिन पूर्व मुज़फ्फरनगर के किंग विला होटल में बालों पर एक निजी कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें जावेद हबीब मुख्य अतिथि थे। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में उन्हें एक महिला के सिर पर बाल काटते वक्त थूकते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो की प्रमाणिकता का पता नहीं लगाया जा सका है लेकिन जावेद को यह कहते सुना जा सकता है कि यदि पानी की कमी हो तो आप बस थूक से भी काम चला सकते हैं।

बड़ौत निवासी पूजा गुप्ता ने बाद में एक बयान जारी कर जावेद हबीब पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मैं एक ब्यूटी सैलून चलाती हूँ और जावेद हबीब के सेमिनार में भाग ले रही थी। मुझे मंच पर बाल कटवाने के लिए बुलाया गया। उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। कहा कि अगर आपके पास पानी नहीं है तो आप बाल काटने के लिए थूक का भी उपयोग कर सकते हैं।” बाद में महिला ने उनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी घटना का संज्ञान लिया और अधिकारियों से मामले में प्रासंगिक कार्रवाई करने को कहा। गुरुवार को जावेद हबीब के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया गया। दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जागरण मंच ने हेयर स्टाइलिस्ट का पुतला फूँका और उनकी गिरफ्तारी की मांग की। वहीं, इंस्टाग्राम पर अलोड किए गए वीडियो में जावेद हबीब ने माफी मांग ली।