समाचार
गरीब की झोपड़ी पर नहीं माफिया की अवैध संपत्ति पर चलाएँ बुलडोजर- मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि वे किसी गरीब की झोपड़ी और दुकान पर बुलडोज़र ना चलाएँ। बुलडोज़र केवल माफिया, दुर्दांत अपराधी की अवैध संपत्तियों पर ही चलाए जाएँ।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा, “ऐसे माफिया जिन लोगों ने कमजोर और व्यापारियों की संपत्तियों पर अवैध कब्जा कर लिया है, केवल उनके विरुद्ध ही कार्रवाई की जाए। किसी को बिना वजह परेशान ना किया जाए।”

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने गुरुवार को अवैध हाउसिंग सोसायटी मून सिटी पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया। साथ ही दो अन्य क्षेत्रों में भी अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई। निर्माण के संबंध में कोई स्वीकृत मानचित्र व साक्ष्य ना प्रस्तुत करने पर विहित न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई की गई।

बता दें कि इससे पूर्व, एलडीए ने गोरखपुर में एक व्यापारी की हत्या के आरोपी निलंबित पुलिस निरीक्षक के अवैध भवन को बुलडोजर से गिरा दिया था। गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र में गत वर्ष सितंबर में एक होटल में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पीट-पीटकर हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस निरीक्षक जगत नारायण सिंह आरोपी है। सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।