समाचार
अयोध्या पहुँचे सतीश चंद्र मिश्र बोले, “श्रीराम जितने भाजपा के, उससे अधिक हमारे हैं”

रामनगरी अयोध्या पहुँचे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन एवं पूजन किया। साथ ही उन्होंने सरयू का दुग्धाभिषेक भी किया। उन्होंने कहा, “भाजपा अगर सोचती है कि श्रीराम केवल उनके हैं तो यह उसकी भूल है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, सतीश चंद्र मिश्र ने कहा, “श्रीराम को लेकर भाजपा की संकीर्ण सोच सामने आती है। भगवान राम सबके हैं और सबसे अधिक हमारे हैं। बहुत दुःख होता है, जब भगवान राम को राजनीति में सम्मिलित किया जाता है।”

उन्होंने कहा, “अब हम शासन से उपेक्षित व पीड़ित ब्राह्मण समाज को जागरूक करने के लिए ब्राह्मण सम्मेलन आरंभ करने जा रहे हैं। हम धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं। विशेषकर रामलला पर तो कदापि नहीं करते हैं। हम श्रीराम में श्रद्धा रखते हैं। प्रतिदिन सुबह उनकी पूजा करते हैं।”

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, “हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। किसी भी दल के साथ हमारा गठबंधन नहीं होगा। पार्टी सिर्फ जनता व सर्वसमाज से ही गठबंधन करेगी। पहले भी हम सर्वसमाज से गठबंधन करके चुनाव जीत चुके हैं और सरकार बना चुके हैं।”

बता दें कि बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन आज से अयोध्या में आयोजित हो रहा है। हालाँकि, इसका नाम परिवर्तित करके प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान में विचार संगोष्ठी कर दिया गया। 29 जुलाई तक अलग-अलग जिलों में इस संगोष्ठी का आयोजना होगा। यह प्रदेश के सभी 18 मंडलों में होगी।