समाचार
न्यूयॉर्क- मेट्रो स्टेशन में गोलीबारी में पाँच लोगों की मौत व 13 घायल, विस्फोटक बरामद

अमेरिका के न्यूयॉर्क में सुबह करीब 8.30 बजे एक मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मार दी गई। गोलीबारी फोर्थ एवेन्यू के पास सनसेट पार्क और 36 स्ट्रीट स्टेशन में हुई। मौके से विस्फोटक भी बरामद किए गए। शहर के अग्निशमन विभाग ने यह जानकारी दी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि दमकल कर्मियों को सनसेट पार्क के पास 36 स्ट्रीट स्टेशन से धुआँ निकलने की सूचना मिली थी। घटनास्थल पर पाँच लोगों को गोली मारी गई।

पुलिस के सूत्र ने बताया कि शुरुआती जाँच से पता चला कि संदिग्ध निर्माण कार्य से जुड़ी पोशाक में था। सामने आई घटनास्थल की छवि में स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ लोग दिखाई दे रहे हैं।

न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि उन्हें स्टेशन में लोगों के गोलीबारी या विस्फोट में घायल होने की सूचना मिली थी।

जानकारी के मुताबिक हमले में 13 लोग घायल हुए हैं। पुलिस विभाग के अनुसार, फिलहाल अभी कोई सक्रिय विस्फोटक नहीं है। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन में एक  संदिग्ध उपकरण फेंकते हुए देखा गया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।

खबरों के मुताबिक, शुरुआती जानकारी से संकेत मिलते हैं कि एक संदिग्ध ने निर्माण कार्य वाले कपड़े पहने थे। एक चश्मदीद सैम कार्कामो ने रेडियो स्टेशन 1010 विन को बताया कि दरवाजा खुलते ही उन्होंने ट्रेन से धुंआँ निकलते देखा। चारों तरफ खून और धुआँ था और लोग चिल्ला रहे थे।

घटना के बाद क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। आसपास के स्कूलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।