समाचार
बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला, तृणमूल कांग्रेस पर आरोप

पश्चिम बंगाल में बुधवार (8 सितंबर) को भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर बम से हमला किया गया। हालाँकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसके लिए तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता स्थित अर्जुन सिंह के घर पर सुबह तीन बम फेंके गए, जिसमें लोहे का गेट क्षतिग्रस्त हो गया। हमला जिस समय किया गया, उस वक्त सांसद घर में नहीं थे लेकिन परिवार के सभी सदस्य वहाँ मौजूद थे।

पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। हमले के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए।

उन्होंने लिखा, “पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से जो हिंसा शुरू हुई, वह कम होने का नाम नहीं ले रही है। सांसद के घर के बाहर विस्फोट होना गंभीर विषय है और यह राज्य में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाती है। मैं मामले में शीघ्र कार्रवाई की अपेक्षा करता हूँ।”

बैरकपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, “उपचुनाव से पूर्व मुझे मारने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा ने मुझे भवानीपुर का प्रभारी बनाया है। हमला करने वाले ही मामले की जाँच करेंगे और इसे रफा-दफा कर देंगे। इस मामले में न कोई प्राथमिकी होगी और न कोई आरोप-पत्र दायर किया जाएगा।”