समाचार
सिंघु सीमा पर किसान आंदोलन मंच के निकट हाथ काटकर युवक का शव लटकाया गया

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के मंच के निकट गुरुवार (14 अक्टूबर) रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई और उसका हाथ काटकर शव बैरिकेड से लटका दिया गया। युवक के शव को 100 मीटर तक घसीटने की बात भी कहा जी रही है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने कहा, “शुक्रवार सुबह 5 बजे थाना कुंडली में सूचना मिली थी कि सिंघु सीमा पर किसान आंदोलन के मंच के पास एक व्यक्ति को मारकर और हाथ काटकर लटकाया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर लोगों से पूछताछ की लेकिन अभी कुछ पता नहीं चला है। अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर जाँच जारी है।”

मारे गए युवक की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है। सूत्रों ने कहा कि लखबीर सिंह मजदूरी करता था और पंजाब के तरनतारन के गाँव चीमा खुर्द का निवासी था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं। आंदोलनकारी घटना के बाद पुलिस को मौके पर नहीं आने दे रहे थे लेकिन काफी देर बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

कुछ लोग निहंगों पर घटना को लेकर संदेह जता रहे हैं। सूत्रों की मानें तो निहंगों का आरोप है कि किसी ने युवक को षड्यंत्र के तहत 30,000 रुपये देकर भेजा था और युवक ने पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब से छेड़छाड़ की थी। निहंगों को जब इसका पता चला तो उसे पकड़ लिया गया। उसे घसीटते हुए मंच के पास लाया गया। फिलहाल, पुलिस अभी घटना के संबंध में कुछ भी कहने से बच रही है।