ब्लॉग
विक्की कौशल ने साझा किया फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रूप में अपना पहला लुक

फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में अपनी अदाकारी के लिए खूब सराहना बटोर चुके लोकप्रिय फिल्म अभिनेता विक्की कौशल ने भारतीय सेना के जनरल के जीवन पर बन रही बायोपिक के लिए फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रूप में अपना पहला लुक साझा किया है।

फील्ड मार्शल मानेकशॉ को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विकी कौशल ने बताया, ” मैं खुद को सम्मानित और रोमांचक महसूस कर रहा हूँ कि मुझे भारतीय सेना के इतने बड़े जनरल का किरदार निभाने का मौका मिल रहा है।”

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म की तरह ही रॉनी स्क्रूवाला इसके निर्माता होंगे और निर्देशक की भूमिका मेघना गुलज़ार निभाएंगी। भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी कौशल की आखिरी फिल्म 245 करोड़ रुपये से अधिक का बिजनेस करके बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इस फिल्म ने पहली तिमाही में ही बॉलीवुड को रिकॉर्ड सफलता हासिल करवाई थी।

फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ ने 1969 से 1973 तक भारतीय सेना प्रमुख के रूप में कार्य किया था। उनके नेतृत्व में भारत ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर निर्णायक जीत हासिल की थी, जिसका पूरे श्रेय उन्हीं को दिया गया। इस युद्ध के बाद बांग्लादेश का निर्माण देखा गया था।