समाचार
दिल्ली में औरंगजेब लेन पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बाबा विश्वनाथ मार्ग का बैनर चिपकाया

भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने गुरुवार को लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन की संकेतक पट्टिका पर बाबा विश्वनाथ मार्ग का बैनर चिपकाते हुए कहा कि मुगल बादशाह ने लाखों हिंदुओं की हत्या की है।

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष वासु रुखड़ ने कहा, “संगठन के कार्यकर्ताओं ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर विश्वनाथ मार्ग कर दिया है।”

रुखार ने कहा, “औरंगजेब ने लाखों हिंदुओं को मार डाला और उनके धार्मिक स्थलों को नष्ट कर दिया। सड़क का नाम उनके नाम पर रखना शर्मनाक है।”

उन्होंने कहा, “भाजयुमो मांग करता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार उन सभी सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम परिवर्तित करे, जिनमें मुगल शासकों के नाम हैं क्योंकि ये हिंदू भावनाओं को आहत करते हैं।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “गश्त के दौरान उन्होंने साइनबोर्ड पर कथित बैनर देखा और उसे हटा दिया। हम दिल्ली संपत्ति विकृति निवारण अधिनियम के तहत इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

जब नई दिल्ली नगर परिषद् के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया तो उन्हें कोई क्षति या विकृति नहीं मिली। पुलिस पहले ही कार्रवाई कर चुकी थी। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एनडीएमसी द्वारा अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ है। हाल ही में, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने मांग की थी कि औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम लेन, हुमायूं रोड का नाम महर्षि वाल्मीकि रोड और शाहजहां रोड का नाम जनरल बिपिन रावत रोड रखा जाए।