समाचार
“महाराष्ट्र में 2024 में पूर्ण बहुमत संग सत्ता में वापसी करेगी भाजपा”- देवेंद्र फडणवीस

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 2024 के विधानसभा चुनावों के बाद महाराष्ट्र में पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सत्ता में वापसी करेगी क्योंकि राज्य में सत्ता परिवर्तन होना तय है।

चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा ने सत्ता बरकरार रखी है। इस पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मोदी जादू ने बहुप्रचारित सत्ता विरोधी लहर को सत्ता समर्थक में बदल दिया।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री, जो गोवा के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी थे, महाराष्ट्र लौटने पर मुंबई में राज्य के विधान भवन परिसर में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “अब बारी महाराष्ट्र की है, जो सत्ता परिवर्तन देखेगा। भाजपा 2024 में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी।”

मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ एक अप्रत्याशित गठबंधन बनाया था, जबकि वह भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक थी।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “चार राज्यों के परिणामों ने एक बार पुनः साबित कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के एकमात्र नेता हैं। उत्तर प्रदेश की आबादी 25 करोड़ है और गत 37 वर्षों में पहली बार किसी पार्टी ने राज्य में सत्ता बरकरार रखी है। प्रधानमंत्री मोदी के जादू ने बहुप्रचारित सत्ता विरोधी लहर को सत्ता समर्थक में बदल दिया।”

भाजपा के अगले लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, “बीएमसी अब हमारा अगला लक्ष्य है। हम नगर निकाय को भ्रष्टाचार के चंगुल से छुड़वाना चाहते हैं।” बता दें कि मुंबई नगर निकाय वर्तमान में शिवसेना द्वारा शासित है।