समाचार
अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी के आरोप में भाजपा नेता तजिंदर पाल बग्गा गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार (6 मई) सुबह भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया।

बग्गा को कथित तौर पर शुक्रवार सुबह नई दिल्ली में उनके जनकपुरी आवास से उठाया गया था।

फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर दिल्ली मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर आप और केजरीवाल की आलोचना करने वाले भाजपा प्रवक्ता ने पहले ही गिरफ्तार होने की आशंका साझा की थी।

पंजाब पुलिस ने गत माह भड़काऊ बयान देने, धार्मिक दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप में बग्गा के विरुद्ध मामला दर्ज किया था।

आप के दिल्ली विधायक नरेश बाल्यान ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया, “असभ्य पार्टी भाजपा के तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को धमकी दी थी और कहा था कि जीने नहीं देंगे।”

एएनआई ने भाजपा नेता के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा के हवाले से कहा, “आज सुबह हमारे घर आए पुलिसकर्मियों ने कहा कि तजिंदर ने अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी थी। दिल्ली पुलिस को घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। एक डीसीपी अभी यहाँ हैं।”

इस बीच, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस ने तजिंदर बग्गा को अवैध रूप से हिरासत में लिया है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने उन्हें पगड़ी तक नहीं पहनने दी। उनके पिता द्वारा तजिंदर बग्गा के साथ बदसलूकी की शिकायत दर्ज करवाई गई है।”

दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा, “केजरीवाल के हिटलर जैसे कृत्य की कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी। पंजाब पुलिस केजरीवाल के निर्देश पर काम कर रही है।”