समाचार
बीरभूम हत्याकांड- राज्यपाल धनखड़ ने ममता बनर्जी को एक और पत्र लिख फटकारा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बीरभूम हत्याकांड को लेकर फिर से निशाना साधा। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को एक और पत्र लिखते हुए यह दावा किया कि इस मामले में राज्य सरकार की कार्रवाई में राजनीतिक रंग और दोषियों को बचाने के प्रयास की बू आ रही है।

बीरभूम जिले के रामपुरहाट कस्बे के पास बोगतुई गाँव में मंगलवार तड़के घरों में आग लगने से आठ लोगों की जलकर मौत हो गई थी। इस घटना को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पंचायत अधिकारियों की हत्या का परिणाम माना जा रहा है।

जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को रामपुरहाट में आठ लोगों की मौत को भयावह बताया था और दावा किया था कि राज्य हिंसा की संस्कृति और अराजकता के हवाले है। इस पर ममता बनर्जी ने तीखा प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि यह टिप्पणी उनके लिए अनावश्यक है।

धनखड़ ने बुधवार को बनर्जी को अपने तीन पेज के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री ने घटना पर अपनी संयमित प्रतिक्रिया पर अभियोगात्मक रुख अपनाया है।

आत्मनिरीक्षण का आह्वान करते हुए राज्यपाल ने यह भी कहा कि कुछ घटनाओं को छोड़कर राज्य हमेशा शांतिपूर्ण रहा है, इस दावे से ज्यादा हास्यास्पद और कुछ नहीं हो सकता है। जगदीप धनखड़ ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है।

बता दें कि ममता बनर्जी सरकार ने इस घटना की जाँच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीरभूम की घटना की रिपोर्ट राज्य सरकार से मांगी है।