समाचार
महिला कर्मचारी को अनुचित ई-मेल भेजने पर 2008 में बिल गेट्स को मिली थी चेतावनी

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के 20 वर्ष से एक महिला कर्मचारी के साथ प्रेम संबंधों के खुलासे के बाद उन्होंने 2020 में कंपनी छोड़ दी थी। उन्हें 2008 में भी एक महिला कर्मचारी सदस्य को ई-मेल भेजने पर चेतावनी दी गई थी।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने एएफपी को इसकी पुष्टि की। 2007 में बिल गेट्स, जो एक पूर्णकालिक कर्मचारी और माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष थे, ने ई-मेल के माध्यम से एक महिला कर्मचारी के साथ छेड़खानी की थी और उसे किसी काम से बाहर मिलने के लिए आमंत्रित किया था।

अगले वर्ष कंपनी को ई-मेल के बारे में पता चला और समूह के अधिकारियों ने गेट्स की कार्यशैली को अनुपयुक्त बताते हुए उन्हें रोका था।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, गेट्स ने तथ्यों को स्वीकार किया और कहा कि वे अब इसकी पुनरावृत्ति नहीं करेंगे। बोर्ड को इसके बारे में सूचित किया गया था लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

आईटी कंपनी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया, “डब्ल्यूएसजे रिपोर्ट की सटीकता की पुष्टि करने के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के पास साझा करने के लिए कुछ भी नहीं है।”

बिल गेट्स ने 2008 में अध्यक्ष पद छोड़ दिया और मार्च 2020 तक माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक मंडल में बने रहे। विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व बॉस और उनकी पत्नी मेलिंडा ने विवाह के 27 वर्ष बाद मई-2021 में अपने तलाक की घोषणा की थी।