समाचार
बसवराज बोम्मई चुने गए कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

बेंगलुरु में भाजपा विधायक दल की बैठक में मंगलवार (27 जुलाई) शाम को बसवराज बोम्मई को कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। वे बुधवार को अपने पद की शपथ लेंगे। इससे पूर्व, सोमवार को बीएस येडियुरप्पा ने अपने कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री पद को छोड़ दिया था।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, जी किशन रेड्डी ने ट्वीट कर कहा, “बंगलुरु में भाजपा कर्नाटक विधायक दल ने वरिष्ठ केंद्रीय और राज्य नेतृत्व की उपस्थिति में आज शाम सर्वसम्मति से बीएस बोम्मई अवरू को अपना नेता और कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना है। बोम्मई को मेरी हार्दिक बधाई।”

मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के बाद बसवराज बोम्मई ने कहा, “यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है। मैं गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करूँगा। यह जन हितैषी और गरीब समर्थक जनता का शासन होगा।”

कार्यवाहक मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने कहा, “हमने सर्वसम्मति से बसवराज एस बोम्मई को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूँ। उनके नेतृत्व में वह (बोम्मई) कड़ी मेहनत करेंगे।”

विधायक दल की बैठक से पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने राज्य के कई नेताओं से भेट की थी। बैठक में सम्मिलित होने के लिए कार्यवाहक मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा केंद्रीय मंत्रियों जी किशन रेड्डी और धर्मेंद्र प्रधान के साथ होटल पहुँचे थे। कर्नाटक के मंत्री बसवराज बोम्मई और जगदीश शेट्टार ने भी शाम को बेंगलुरु में राज्य के भाजपा पर्यवेक्षकों और केंद्रीय मंत्रियों से भी भेंट की थी।