समाचार
इलॉन मस्क ने ट्विटर पर संपादन बटन के लिए उपयोगकर्ताओं से सार्वजनिक राय मांगी

टेस्ला और स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी इलॉन मस्क ने ट्विटर उपयोगकर्ताओं की राय मांगी है कि क्या लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट में ट्वीट्स को संशोधित करने के लिए एक संपादन बटन होना चाहिए। यह एक ऐसी सुविधा है, जो अब तक सोशल मीडिया मंच पर उपलब्ध नहीं है।

अमेरिकी प्रतिभूति फाइलिंग के अनुसार, ट्वीट्स के लिए संपादन बटन सुविधा पर ट्विटर मतदान मीडिया रिपोर्टों के सार्वजनिक होने के बाद आया है कि मस्क ने हाल ही में सोशल मीडिया मंच ट्विटर में 9.2 प्रतिशत भागीदारी प्राप्त की है। इलॉन मस्क ने 14 मार्च को 73,486,938 शेयर खरीदे थे।

उन्होंने ट्वीट में मतदान के विकल्प के साथ पूछा, “क्या आप एक संपादन बटन चाहते हैं?” मस्क के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर के मुख्य कार्यकारी पराग अग्रवाल ने चुनाव के परिणाम पर बल दिया और उपयोगकर्ताओं से सावधानीपूर्वक मतदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “इस चुनाव के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे। कृपया ध्यान से मतदान करें।”

यह गौर किया जाना चाहिए कि ट्विटर में 9.2 प्रतिशत भागीदारी के अधिग्रहण के पश्चात इलॉन मस्क सोशल मीडिया कंपनी में सबसे बड़े शेयरधारकों में से एक हैं। उनकी भागीदारी ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी से अधिक है, जिनकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट में 2.25 प्रतिशत भागीदारी है।

इलॉन मस्क ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और पूर्व में उन्होंने इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया ऐप की आलोचना करते हुए दावा किया था कि इंस्टाग्राम पर सबसे खुश लोग वास्तविक जीवन में सबसे दुखी लोगों में से हैं।

हालाँकि, मस्क ने हाल ही में ट्विटर की भी आलोचना करते हुए कहा था कि वह एक नया सोशल मीडिया मंच बनाने पर गंभीर विचार कर रहे हैं।

कुछ दिनों पूर्व मस्क ने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से पूछा था कि क्या सोशल मीडिया मंच ने बोलचाल की स्वतंत्रता के सिद्धांत को बरकरार रखा है।