समाचार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उप चुनाव में चंपावत सीट जीतने पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार (3 जून) को चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 55,000 से अधिक वोटों से बड़ी जीत हासिल की।

पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, समाजवादी पार्टी (सपा) के मनोज कुमार भट्ट के साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को पराजित किया। धामी को गहतोड़ी के 3,233 मतों के मुकाबले 58,258 मत मिले।

चुनाव आयोग के आँकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 92 प्रतिशत से अधिक वोट मिले।

मुख्यमंत्री धामी को राज्य विधानसभा का सदस्य बनने के लिए सीट से उपचुनाव लड़ना पड़ा, जो एक संवैधानिक आवश्यकता थी, जिसे उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के 6 माह के भीतर पूरा करना था।

वे इस वर्ष फरवरी में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में खटीमा विधानसभा सीट से हार गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धामी को राज्य में उनकी रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि पहाड़ी राज्य की प्रगति के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने चंपावत के लोगों को भाजपा पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ”उत्तराखंड के गतिशील मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई।”

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि वे उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूँ और अपने कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूँ।”