समाचार
चन्नी के आप को काला दल बताने पर अरविंद केजरीवाल बोले- “रंग काला पर मंशा नहीं”

पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल के मध्य खींचतान तेज़ हो गई है। चन्नी द्वारा आप को काले अंग्रेज का दल बताने के बाद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मेरा रंग काला है लेकिन मंशा नहीं।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जालंधर में कहा, “कुछ दिनों पूर्व मैंने घोषणा की थी कि 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएँगे। इस घोषणा के बाद से वे मुझ पर हमला कर रहे हैं।”

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, “चन्नी साहब कहते हैं कि केजरीवाल काला है। हाँ, मैं मानता हूँ कि मैं काला हूँ लेकिन दिल वाला हूँ। मेरी मंशा साफ है। फिर चन्नी साहब कहते हैं कि केजरीवाल कपड़े कैसे पहनता है। मेरे कपड़े जैसे हैं ठीक हैं लेकिन जिस दिन 1000 रुपये मिलने के बाद मेरी ये माँ-बहने अपने लिए सूट खरीदकर लाएँगी, मेरा दिल खुश हो जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “जब 1000-1000 रुपये मिलें तो चन्नी भाई से कहना कि हमारे काले भाई ने दिलवाए हैं।” केजरीवाल ने अवैध खनन पर भी राज्य सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट किया, “आप सरकार अवैध रेत खनन बंद करेगी। पंजाब में रेत चोरी का पैसा अब नेताओं की जेब में नहीं जाएगा। इसी वजह से पंजाब के सारे नेता मुझे गंदी-गंदी गालियाँ दे रहे हैं।”

बता दें कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था, “केजरीवाल कहते हैं कि पंजाब में अगली सरकार आप की बनेगी। क्या काले अंग्रेज यहाँ आएँगे और राज करेंगे? गोरे अंग्रेजों को पहले देश से बाहर भगा दिया गया था, अब ये काले अंग्रेज पंजाब पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं।”