समाचार
एप्पल का मिनी-एलईडी मैकबुक-प्रो अक्टूबर या नवंबर में होगा लॉन्च- रिपोर्ट

चिप की कमी के कारण देरी की पिछली रिपोर्टों के बाद एप्पल के मिनी-एलईडी आपूर्तिकर्ताओं ने दावा किया कि आगामी मिनी-एलईडी मैकबुक-प्रो अक्टूबर या नवंबर में लॉन्च होगा।

डिजी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नए मैकबुक साफ तौर पर इस वर्ष अक्टूबर या नवंबर के लिए निर्धारित हैं। आपूर्तिकर्ता इस वर्ष 40 लाख मैकबुक की आपूर्ति करने की तैयारी में हैं।

सूत्रों की मानें तो मैकबुक प्रो मॉडल से संबंधित एप्पल एसेंबली पार्टनर्स को एलईडी और संबंधित घटकों का शिपमेंट अपेक्षित समय पर है।

इस वर्ष 14 और 16 इंज के मैकबुक प्रो मॉडल को पुनः डिज़ाइन किया गया। अपेक्षा की जा रही है कि अगली पीढ़ी के एप्पल सिलिकॉन चिप्स, टच बार को हटाने, मैगसेफ चुंबकीय पावर केबल की वापसी और एचडीएमआई पोर्ट व एसडी कार्ड स्लॉट के साथ एक समग्र नए डिज़ाइन में प्रस्तुत किया जाएगा।

विश्लेषक मिंग-ची कू का मानना ​​है कि एप्पल पहले से ही सक्रिय रूप से प्रमुख मिनी एलईडी घटकों के दूसरे आपूर्तिकर्ताओं की तलाश कर रहा है। यदि इसकी मिनी-एलईडी नोटबुक को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है तो अन्य नोटबुक निर्माता और उनके आपूर्तिकर्ता अनिवार्य रूप से प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे।

एप्पल मैकबुक एयर का एक पतला और हल्का संस्करण भी विकसित कर रहा है, जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में पतले बेज़ेल्स होंगे। चर्चा है कि इसमें 13 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले होगा, जो मौजूदा मैकबुक एयर के डिस्प्ले से उन्नत होगा।