समाचार
चीन में शून्य कोविड नीति के विरोध पर एक और गिरफ्तार, विश्व भर में हो रही आलोचना

चीन अपनी शून्य कोविड नीति का विरोध करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रहा है, जिसकी विश्व भर में आलोचना की जा रही है। चीनी अधिकारियों ने शंघाई में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उसने देश की नीतियों का विरोध किया था।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया, जिसमें बताया गया कि शून्य कोविड नीति के अंतर्गत चीन किस तरह से मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है।

विरोध करने वाले चीनी नागरिक जी शियाओलोंग को शंघाई के पुडोंग जिले में उसके यनलॉर्ड रिवरसाइड अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें और उनकी पत्नी को जबरन हिरासत में लिया गया था। उन्हें तीन दिन तक हिरासत में रखा गया और लंबी पूछताछ के बाद रिहा किया गया।

चीन में फिर से कोविड-19 का कहर बढ़ता जा रहा है। इसके चलते देश को बड़े पैमाने पर लॉकडाउन लगाने पर विवश होना पड़ रहा है।

बता दें कि चीन ने बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से एशियन गेम्स के 19वें संस्करण को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। चीनी मीडिया के अनुसार, यह निर्णय कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते लिया गया। आने वाले समय में एशियन गेम्स के आयोजन के लिए नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

एशियन गेम्स 10 सितंबर से 25 सितंबर के मध्य आयोजित होना था। हालाँकि, अब तक एशिया की ओलंपिक परिषद् ने एशियन गेम्स को स्थगित करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है।