समाचार
आंध्र प्रदेश के कुरनूल में मुस्लिम समूह ने भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस पर हमला किया

मुसलमानों के एक समूह ने शनिवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के बांदी आत्मकुर में एक मस्जिद सहित अवैध निर्माण कार्यों का विरोध करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस पर हमला कर दिया।

स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करने वाली पुलिस पर भीड़ ने पथराव किया। इस घटना में कई भाजपा कार्यकर्ता भी घायल हो गए। मुसलमानों के समूह ने पुलिस स्टेशन का घेराव कर लिया और भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को हवा में गोलियाँ चलानी पड़ीं।

ऑपइंडिया की एक रिपोर्ट में आंध्र प्रदेश के भाजपा महासचिव विष्णुवर्धन रेड्डी के हवाले से बताया गया, “श्रीकांत रेड्डी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने बांदी आत्मकुर शहर में अवैध निर्माण को लेकर सरकार से सवाल किया था।”

उन्होंने कहा, “जब वे इस पर सवाल उठा रहे थे तो कुछ लोगों ने भाजपा नेताओं पर हमला किया और पुलिस के सामने उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। यह शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है।”

कस्बे में पद्मावती स्कूल के पीछे संबंधित मस्जिद निर्माण को लेकर विवाद है। इसके अतिरिक्त, आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीजी सवांग ने आश्वासन दिया कि धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी सवांग ने यह भी स्वीकार किया कि कुछ लोग कुरनूल में संघर्ष को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।