समाचार
आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री नवंबर में करेंगे तिरुमाला मंदिर द्वारा वित्तपोषित सेतु का उद्घाटन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी नवंबर में तिरुपति में श्रीनिवास सेतु एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

तिरुचानूर राजमार्ग जंक्शन और कपिला तीर्थम के बीच 6 किमी लंबे सेतु को तिरुपति में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए लिया गया है, जिससे चेन्नै और बेंगलुरु मार्गों से आने वाले तिरुमाला जाने वाले तीर्थयात्रियों को यातायात की भीड़ से बचाया जा सके।

सेतु में क्रमशः विजयवाड़ा व हैदराबाद से वाहनों के लिए रेनिगुंटा और काराकंबाडी से निकास मार्ग भी हैं।

तिरुमाला श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर द्वारा वित्तपोषित 684 करोड़ रुपये की परियोजना से आधा दर्जन जंक्शनों से बचकर पूर्व में भारी ट्रैफिक के बीच 40 मिनट के रास्ते को घटाकर सिर्फ 10 से 12 मिनट करने की अपेक्षा है।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) और तिरुपति स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड इस परियोजना को 67 प्रतिशत और 33 प्रतिशत के अनुपात में वित्तपोषित कर रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार (29 अक्टूबर) को तिरुपति नगर आयुक्त के साथ समीक्षा के बाद टीटीडी के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने मंदिर के अधिकारियों को सेतु के काम में लगे ठेकेदारों को धन जारी करने में तेज़ी लाने को कहा, ताकि परियोजना बिना देरी के पूरी हो सके।