समाचार
अमित शाह ने 2023 चुनाव में कर्नाटक भाजपा के लिए 150 सीटों का लक्ष्य रखा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कर्नाटक में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य के भाजपा नेताओं को 150 सीटों का लक्ष्य दिया है।

अमित शाह ने राज्य भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया, जिसमें चुनाव से पहले अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल करने और संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने जानकारी दी, “कोर कमेटी ने अगले चुनाव की तैयारी और संगठनात्मक कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने हमें अगले चुनाव में (225 सदस्यीय विधानसभा में) 150 सीटें जीतने के उद्देश्य से कार्य योजना को लागू करने के लिए अपना मार्गदर्शन दिया।”

बैठक के बाद उन्होंने कहा, “संगठन, विस्तार और प्राथमिकता के आधार पर पेज समितियों के गठन के संबंध में भी चर्चा हुई। राज्य में जल्द चुनाव के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। चुनाव आगामी वर्ष समय पर होंगे।”

राज्य में विधानसभा चुनाव जल्दी होने की संभावना को लेकर पिछले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे। दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जो शहर में थे, ने भी अपनी पार्टी की राज्य इकाई को सत्ता में वापस लाने के लिए 150 सीटों का लक्ष्य रखा।

शाह और कतील के अतिरिक्त कोर कमेटी की बैठक में बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और जगदीश शेट्टार, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और सीटी रवि, मंत्री केएस ईश्वरप्पा, श्रीरामुलु, सीएन अश्वथ नारायण और गोविंद करजोल आदि शामिल थे।

सीटी रवि ने बताया, “पिछली बार (2018 चुनाव) हमें 104 सीटें मिली थीं। अब यह 120 (उपचुनावों के बाद) हैं। हमें 150 (अगले चुनाव में) सीटों को पार करना होगा। इस वजह से शाह ने हमें मार्गदर्शन दिया है। उसी के अनुसार हम चुनाव जीतने के लिए एक रोड मैप तैयार करेंगे।”