समाचार
सहारनपुर के देवबंद शहर में योगी सरकार एटीएस कमांडो इकाई स्थापित करेगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने सहारनपुर के देवबंद शहर, जो अपने इस्लामी मदरसा दारुल उलूम देवबंद के लिए जाना जाता है, में आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की एक इकाई स्थापित करने का निर्णय लिया।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया, “राज्य भर से चुने गए आधा दर्जन से अधिक एटीएस अधिकारियों को देवबंद इकाई में प्रतिनियुक्त किया जाएगा। यह निर्णय आतंकवादियों की रक्षा करने वालों के लिए दर्द पैदा कर रहा है।”

कहा जाता है कि इकाई के लिए राज्य सरकार ने करीब 2,000 वर्ग मीटर भूमि का अधिग्रहण किया है। यह इकाई कमांड सेंटर के रूप में काम करेगी।

यह गौर किया जाना चाहिए कि देवबंद इकाई राजधानी लखनऊ में मौजूदा एटीएस केंद्र के अलावा राज्य सरकार द्वारा नियोजित कई ऐसी एटीएस इकाइयों में से केवल एक है।

उप्र के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इसके लिए मेरठ, भारत-नेपाल सीमा, बहराइच, श्रावस्ती और आने वाले जेवर हवाई अड्डे सहित विभिन्न स्थानों पर भूमि अधिग्रहण किया गया है।

उन्होंने कहा, “देवबंद उत्तरांचल और हरियाणा सीमा पर है और यह राज्य के पश्चिमी हिस्सों में अपनी गहराई, उपस्थिति और संचालन दक्षता बढ़ाने में हमारी मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है।”