समाचार
अलीगढ़- लाउडस्पीकर विवाद पर भड़काऊ बयान देने वाली सपा नेता पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार (18 अप्रैल) को सपा नेता रुबीना खानम के विरुद्ध लाउडस्पीकर विवाद पर भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर मामला दर्ज किया।

रुबीना सपा महिला विंग की अलीगढ़ शहर अध्यक्ष हैं। उन पर कथित तौर पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

एएनआई ने अलीगढ़ सर्किल अधिकारी श्वेताभ पांडे के हवाले से बताया, “एक साझा हो रही पोस्ट में एक समुदाय के विरुद्ध कथित टिप्पणियों को लेकर महिला सपा नेता रुबीना खान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई।”

रिपोर्टों के अनुसार, स्थानीय हिंदू संगठनों के कुछ सदस्यों ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे अलीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएँगे।

घोषणा का विरोध करते हुए रुबीना ने कहा था कि मुसलमानों को उकसाया नहीं जाना चाहिए और मुस्लिम महिलाएँ समुदाय को निशाना बनाकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए किए जा रहे प्रयासों का विरोध करेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम महिलाएँ भी हिंदू मंदिरों के सामने कुरान पढ़ेंगी।

यह गौर किया जाना चाहिए कि रुबीना ने फरवरी की शुरू में कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने हिजाब को छूने का प्रयास करने वालों के हाथ काटने की धमकी दी थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, रुबीना खानम ने एक विवाद को जन्म देते हुए कहा था, “यदि आप भारत की बेटियों और बहनों की गरिमा के साथ खेलने का प्रयास करते हैं तो उन्हें झांसी की रानी और रजिया सुल्तान की तरह बनने में देर नहीं लगेगी और उनके हाथ काट दिए जाएँगे, जो हिजाब को छूते हैं।”