समाचार
“सत्ता में आए तो अटल बिहारी वाजयेयी के नाम से एक विश्वविद्यालय बनाएँगे”- अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्ता में आने पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गाँव बटेश्वर में उनके नाम से एक विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा किया। उन्होंने आगरा जिले की बाह विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार के लिए प्रचार के दौरान ये बातें कहीं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, यही नहीं, अखिलेश यादव ने बटेश्वर मेले को अंतर-राष्ट्रीय स्तर पर उन्नत करने और वहाँ के घाटों और मंदिरों की स्थिति को और अधिक बेहतर करने को भी कहा। इस दौरान उन्होंने सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि भी दी।

उन्होंने कहा, “भाजपा ने आज तक अपना वादा पूरा नहीं किया है। हम इस विश्वविद्यालय को अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर लखनऊ से बटेश्वर स्थानांतरित करेंगे, ताकि बाह क्षेत्र के गरीब अपने बच्चों को शिक्षित कर सकें। हमने उनके पैतृक गाँव और मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाया था। सत्ता में आने के बाद उनमें और सुधार करेंगे।”

सपा प्रमुख ने कहा, “हम बिजली स्टेशन स्थापित करेंगे। कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार करेंगे। बाह क्षेत्र पिछड़ा है और किसानों को बेहतर जीवन व सिंचाई के लिए सुविधाओं की आवश्यकता है। किसानों को खाद नहीं मिल रही है। हम घरेलू विद्युत की 300 यूनिट निःशुल्क देंगे। किसानों द्वारा सिंचाई में उपयोग की जाने वाली विद्युत का कोई बिल नहीं लिया जाएगा।”

उन्होंने ने योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा, “बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम गर्मी निकाल देंगे लेकिन हम बेरोजगार युवाओं के लिए सेना व पुलिस में भर्ती निकालेंगे। गौशाला के लिए आने वाले धन का दुरुपयोग हो रहा है। महंगाई बढ़ रही है और सभी आवश्यक सामान महंगा हो रहा है।”