समाचार
एम्स विद्यार्थियों पर कथित रूप से रामायण मंचन के उपहास का आरोप, वीडियो वायरल

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कुछ विद्यार्थियों द्वारा रामलीला मंचन किया गया, जिसमें कथित तौर पर अभद्रता करने और रामायण के पात्रों के उपहास के आरोप लगे हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एम्स के विद्यार्थियों द्वारा किए गए रामलीला मंचन के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसके बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इसकी आलोचना की। साथ ही गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है।

इस पर एम्स विद्यार्थी संघ ने बयान जारी करके कहा कि हम विद्यार्थियों की ओर से इस नाटक के संचालन के लिए क्षमा मांगते हैं। इसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसा ना हो।

रामलीला मंचन के दौरान राम-लक्ष्मण और शूर्पणखा के संवाद वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कहा जा रहा है कि नाटक का मंचन शोएब आफताब नाम के छात्र द्वारा किया गया था और उसने जान-बूझकर हिंदू धर्म की आस्था का अपमान किया।

गौरव गोयल नाम के एक भाजपा नेता और वकील ने इस संबंध में दुर्भावनापूर्ण और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए अनएकेडमी ग्रुप के संस्थापक गौरव मुंजाल, उप-संस्थापक रोमन सैनी और अन्य के विरुद्ध आपराधिक शिकायत दर्ज करवाने की बात कही है।