समाचार
पेटीएम आईपीओ से पूर्व 20,000 क्षेत्र बिक्री कार्यकारियों को नियुक्त करने की तैयारी में

वित्तीय प्रौद्योगिकी की बड़ी कंपनी पेटीएम ने अपने पारिस्थितिकी तंत्र में उत्पादों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 20,000 से अधिक क्षेत्र बिक्री कार्यकारियों की नियुक्ति की तैयारी की है। यह विकास तब आता है, जब कंपनी इस वर्ष के अंत से पूर्व अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है।

इकोनॉमिक टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से कहा कि नई भर्तियों को देश भर से रखा जाएगा और उनकी प्रति माह करीब 35,000 रुपये की आय की संभावना होगी। फिनटेक प्रमुख इन भर्तियों का उपयोग क्यूआर कोड, पीओएस मशीन, पेटीएम साउंडबॉक्स के साथ वॉलेट, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड, व्यापारी ऋण और बीमा जैसी अन्य सेवाओं सहित उत्पादों के पूरे वर्ग को बढ़ावा देने के लिए करेगा।

यह गौर किया जाना चाहिए कि फिनटेक कारोबार करने वाली पेटीएम भारत में फोन पे और गूगल पे जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से मिल रही ज़ोरदार प्रतिस्पर्धा की वजह से यह कदम उठा रही है।

नोएडा स्थित कंपनी ने हाल ही में अपना क्षेत्र बिक्री कार्यकारी कार्यक्रम लॉन्च किया था, जिसके तहत इसका उद्देश्य स्नातक से नीचे वाले लोगों को रोज़गार के अवसर प्रदान करना है।

एनपीसीआई के आँकड़ों के मुताबिक, मई तक पेटीएम के यूपीआई लेन-देन में करीब 11 प्रतिशत की बाज़ार हिस्सेदारी थी, जबकि इसके प्रतिद्वंद्वियों फोन पे और गूगल पे की बाज़ार हिस्सेदारी क्रमश: 45 प्रतिशत और 35 प्रतिशत थी।