समाचार
ट्विटर के बाद फेसबुक व इंस्टाग्राम ने भी की कार्रवाई, राहुल गांधी का पोस्ट हटाया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कथित रूप से दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई नौ वर्षीय दलित बच्ची के माता-पिता का चित्र साझा किया था। इस मामले में ट्विटर के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कार्रवाई करते हुए उनकी पोस्ट को हटा दिया है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम को नोटिस भेजकर निर्देश दिया था कि वे राहुल गांधी के दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने की कार्रवाई करें और उन्हें इस बारे में सूचित करें।

इससे पूर्व, राहुल गांधी के पोस्ट पर ट्विटर ने कार्रवाई की थी। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने उनके खाते को गत सप्ताह की शुरुआत में बंद कर दिया था। साथ ही कई कांग्रेस नेताओं पर के खाते भी निलंबित कर दिए थे। इस पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन भी किया था लेकिन बाद में खाता बहाल कर दिया गया था।

कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्विटर पर केंद्र सरकार के दबाव में आकर काम करने का आरोप लगाया था और उसको पक्षपाती बताया था। इसके अतिरिक्त, बीते दिनों आंध्र प्रदेश में पूर्व सांसद हर्ष कुमार के बेटे ने सोशल मीडिया मंच के प्रतीकात्मक चिह्न ट्विटर बर्ड को तेल में तलकर उसे गुड़गाँव व दिल्ली स्थित कंपनी के मुख्यालय भेजने को कहा था।