समाचार
लुधियाना में बम धमाके के बाद अमृतसर में कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ी, कई टीमें गठित

लुधियाना कचहरी में गुरुवार को हुए बम धमाके के बाद अमृतसर के जिला कचहरी कॉम्पलेक्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई। जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स में स्थित डीसी, पुलिस प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स में पुलिस कमिश्रर के कार्यालयों सहित अन्य अधिकारियों के कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाई गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की कई टीमों ने कचहरी कॉम्पलेक्स की हर मंजिल पर स्थित पब्लिक शौचालयों व अन्य जगहों की भी जाँच की।

पुलिस कमिश्नर डॉ सुखचैन सिंह गिल ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला के सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों की कई टीमें गठित कर दीं। उन्होंने कहा कि ये टीमें कचहरी कॉम्पलेक्स और जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स सहित पुलिस कॉम्पलेक्स में अधिकारियों के कार्यालयों पर नज़र रखेंगे।

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि इन सभी कॉम्पलेक्स के भीतर घूमने वाले संदिग्धों को पकड़ कर पूछताछ करें। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया, जो पुलिस, प्रशासनिक व अन्य सरकारी विभागों के कार्यालयों के आस-पास तैनात रहेंगे।

भाजपा के अमृतसर प्रधान सुरेश महाजन ने लुधियाना के जिला न्यायालय परिसर में हमले पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा पंजाब सरकार को चेतावनी जारी करने के बाद भी बम धमाके ने कांग्रेस सरकार व राज्य के गृहमंत्री की कार्यशैली और खराब कानून-व्यवस्था की पोल खोल दी।