समाचार
प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद 10 लाख भर्तियों हेतु गृह मंत्रालय ने उठाए विशेष कदम

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार (14 जून) को बताया कि उसने अगले डेढ़ वर्ष में केंद्र सरकार के सभी विभागों में 10 लाख लोगों की भर्ती करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुरूप अपने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को मिशन मोड पर भरने के लिए विशेष कदम उठाए हैं।

पीएमओ ने कहा कि सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने यह निर्देश दिया।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, “1.5 वर्ष की अवधि में सभी जीओआई विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख भर्तियाँ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुरूप गृह मंत्रालय ने मिशन मोड में रिक्तियों को भरने के लिए कदम उठाए हैं।”

बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की लगातार आलोचना के बीच केंद्र सरकार का यह निर्णय आया है।

कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता को ध्यान में रखकर यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसमें रोजगार की स्थिति बेहतर होगी और भारत के युवाओं को खुशियां मिलेंगी व नए अवसर प्राप्त होंगे।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक महत्वपूर्ण जन-केंद्रित निर्णय लिया गया, जिससे रोजगार के हालात बेहतर होंगे और भारत के युवाओं को ढेर सारी खुशियां व अपेक्षाएँ मिलेंगी। सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।”