समाचार
जियो के बाद गूगल की भारती एयरटेल में सहस्रों करोड़ रुपये के निवेश की योजना- रिपोर्ट

भारती एयरटेल को जल्द ही गूगल से एक निवेश मिल सकता है, जो सहस्रों करोड़ रुपये का होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि दोनों कंपनियाँ गत वर्ष से चर्चा और वार्ता के उन्नत चरण में हैं।

इन रिपोर्टों से पता चला है कि गूगल का एयरटेल में निवेश काफी बड़ा हो सकता है। अब यह देखा जाना शेष है कि इसमें निहित शर्तें क्या हैं क्योंकि जियो और गूगल की साझेदारी में हो सकता है कि एयरटेल या वोडाफोन आइडिया सहित किसी भी प्रतिद्वंद्वी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रतिबंध हो।

गूगल ने जियो मंचों में 34,000 करोड़ रुपये का निवेश किया था। भारती एयरटेल पहले से ही पूंजी जुटाने पर विचार कर रही है, ताकि वह क्षमता बढ़ाने के लिए इसे देश भर में अपने 4जी नेटवर्क पर निवेश कर सके।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक ब्रोकरेज कंपनी जेफरीज़ का मानना ​​है कि भले ही एयरटेल को पैसे जुटाने की कोई तत्काल आवश्यकता नहीं है लेकिन वोडाफोन आइडिया (वीआई) के सभी ग्राहकों को रखने के लिए उसे एक बड़ी क्षमता वाले नेटवर्क की आवश्यकता होगी।

इस प्रकार कंपनी में गूगल का एक बड़ा निवेश भारती एयरटेल के लिए बहुत कुछ निर्धारित कर सकता है। यह कंपनी को सरकार को अपना ऋण आसानी से चुकाने और 4जी और 5जी नेटवर्क में निवेश करने की अनुमति देगा।