समाचार
अडानी समूह की 1,500 ईवी चार्जिंग स्टेशन की योजना, अहमदाबाद में की शुरुआत

अहमदाबाद की गैस वितरण कंपनी अडानी टोटल गैस लिमिटेड (एटीजीएल) ने शहर में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन लॉन्च करके इस क्षेत्र में बड़ा कदम बढ़ाया है।

कंपनी के अनुसार, अहमदाबाद के मणिनगर में एटीजीएल के सीएनजी स्टेशन पर स्थित ईवी चार्जिंग स्टेशन ईवी मालिकों के लिए इस श्रेणी में सबसे उत्तम फास्ट चार्जिंग तकनीक और डिजिटल मंच के सुविधाजनक उपयोग का अवसर देगा।

अडानी टोटल गैस के सीईओ सुरेश पी मंगलानी ने कहा, “अहमदाबाद में पहला चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के साथ ईवी व्यवसाय की शुरुआत अडानी टोटल गैस के लिए भारत में बड़े उपभोक्ता आधार को नए हरित ईंधन का विकल्प प्रदान करने के लिए एक और मील का पत्थर है। यह कदम भारत के सभी प्रमुख शहरों व कस्बों में स्थायी ईंधन समाधान की पेशकश करने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप एक व्यावसायिक अवसर को समय पर पूरा करना है।”

कंपनी का लक्ष्य देश भर में 1,500 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करके अपने नेटवर्क का विस्तार करना है। साथ ही देश में ईवी पारिस्थितिकी तंत्र की मांग व निर्माण के आधार पर 1,500 स्टेशनों से आगे बढ़ने के लिए एक विस्तार योजना तैयार की है।

कंपनी ने कहा, “एटीजीएल का सीएनजी के खुदरा विक्रेता के रूप में देश भर में एक मजबूत स्थान है। यह खुदरा क्षेत्र के मालिक होने, डोमेन ग्राहकों की सेवा करने के बड़े अनुभव और पूरे भारत में व्यापक ग्राहक आधार पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी व्यवसाय में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए विशिष्ट रूप से स्थित है। कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में उद्यम करने और तेजी से बढ़ते ईवी बाज़ार के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर कब्जा करने के लिए रणनीतिक रूप से सक्षम है।”