समाचार
लाल किला हिंसा के आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू की सोनीपत में सड़क हादसे में मौत

गत गणतंत्र दिवस पर लाल किला हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता होने के आरोपी पंजाबी अभिनेता से कार्यकर्ता बने दीप सिद्धू की मंगलवार शाम हरियाणा के सोनीपत जिले में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर एक सड़क हादसे में मौत हो गई।

37 वर्षीय अभिनेता के बारे में कहा जा रहा कि वह दिल्ली से पंजाब की यात्रा कर रहे थे और घटना खरखौदा में पिपली टोल प्लाजा के निकट हुई। दुर्घटना स्थल सिंघु सीमा से लगभग 25 किलोमीटर दूर था।

खरखौदा थाने के निरीक्षक जसपाल सिंह ने बताया, “दुर्घटना में दीप सिद्धू की मौत हो गई। उसके साथ मौजूद एक महिला मित्र को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी हालत स्थिर है। दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने की जाँच की जा रही है।”

पुलिस के मुताबिक, हादसे में सिद्धू के सिर पर गंभीर चोटें आईं। सोनीपत जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुँच गए हैं।

बता दें कि दीप सिद्धू ने दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध किसान आंदोलन में भाग लिया था।

उन्हें 9 फरवरी 2021 को केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस पर लाल किले की हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। जमानत पर रिहा होने से पहले वह दो महीने से अधिक समय तक जेल में रहा था।

पंजाब के मुख्यमंत्री और कई राजनीतिक नेताओं ने घटना पर दुःख जताया है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट किया, “प्रसिद्ध अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ। मेरी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ शोक संतप्त परिवार और उनके प्रशंसकों के साथ हैं।”