समाचार
हरियाणा में डीएसपी सुरेंद्र सिंह को डंपर से कुचलने वाला आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

हरियाणा के मेवात में डीएसपी सुरेंद्र सिंह को मंगलवार को डंपर से कुचल कर मार डाला गया। वह अवैध खनन को रोकने के लिए गए थे।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने डीएसपी के हत्यारों को ढूंढ निकाला है। आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ भी हुई। एक आरोपी को पैर में गोली लगी है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की पहचान इक्कड़ के रूप में हुई है, जो पेशे से ट्रक चालक है।

आरोपी को इलाज के लिए नालहर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मौत एक गंभीर और दुखद घटना है। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है। अन्य आरोपियों के लिए टीमें छापेमार रही हैं।

बता दें कि मंगलवार को डीएसपी सुरेंद्र सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध खनन किया जा रहा है। इसके बाद वह मौक पर आरोपियों को पकड़ने के लिए पहुँच गए थे, जहाँ पर माफिया के बदमाशों ने उन पर ट्रक चढ़ा दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

डीएसपी सुरेंद्र सिंह हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गाँव सारंगपुर के रहने वाले थे। वह 12 अप्रैल 1994 को हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर भर्ती हुए थे। 31 अक्टूबर को उनकी सेवानिवृत्ति होनी थी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, ”हमारी संवेदनाएँ परिजनों के साथ हैं। शहीद पुलिस अधिकारी के परिजनों को कुल एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। हम उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी प्रदान करेंगे।”