समाचार
तिरंगा संकल्प यात्रा में आप ने तोड़े कोविड नियम, सिसोदिया सहित 17 पर प्राथमिकी

उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार (29 अगस्त) को निकाली गई तिरंगा संकल्प यात्रा को लेकर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह सहित आम आदमी पार्टी (आप) के 17 पदाधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी में 500 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कोटी जीआईसी मैदान में तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली थी, जिसके चित्र सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। प्राथमिकी एसआई कपिल कुमार ने लिखाई है, जिसमें सभी को धारा 88, 269, 270 एवं महामारी अधिनियम का आरोपित बनाया गया है।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि यात्रा में 50 लोगों के सम्मिलित होने की अनुमति प्रशासन ने दी थी। इसके बावजूद 500 से अधिक लोग उसमें सम्मिलित हुए। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पूरी तरह अवहेलना हुई। लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं किया। यात्रा के दौरान संक्रमण को फैलाने का प्रयास किया गया।

बता दें कि जिला प्रशासन ने पूर्व में यह कहते हुए संकल्प तिरंगा संकल्प यात्रा को अनुमति दी थी कि इसे पुराने शहर से निकलना था। बाद में प्रशासन ने मार्ग परिवर्तन करने पर 50 लोगों को यात्रा निकालने की अनुमति दी थी।