समाचार
अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, श्रीनगर में नागरिक की हत्या

जम्मू-कश्मीर में बुधवार (22 दिसंबर) को दो अलग-अलग जगहों पर आतंकवादी हमले हुए। अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गया। वहीं, श्रीनगर में एक नागरिक को गोलियों से भून डाला गया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के बिजबेहरा थाने में तैनात एएसआई मोहम्मद अशरफ को आतंकियों ने गोलीबारी कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें उपचार के लिए श्रीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहाँ वह शहीद हो गए। पुलिस ने आतंकियों को ढेर करने के लिए क्षेत्र की घेराबंदी कर रखी है।

दूसरी घटना, श्रीनगर के नवाकदल क्षेत्र में हुई। वहाँ आतंकवादी ने एक नागरिक की ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसाकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना शाम करीब 6 बजे की है। दहशतगर्दों ने रऊफ अहमद नाम के व्यक्ति को गोली मारी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

बता दें कि कश्मीर में आम नागरिकों और पुलिसकर्मियों की हत्या का दौर थम नहीं रहा है। बीते कुछ माह में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अलग-अलग स्थानों पर नागरिकों और पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है। दहशतगर्द इससे पूर्व श्रीनगर, बंदीपोरा, बोहरी कदल और घाटी के कई क्षेत्रों में निर्दोष नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।