समाचार
उप्र में मुस्लिम युवक ने हिंदूु बन युवती से किया विवाह, विरोध पर पीटा व दुष्कर्म किया

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक मुस्लिम युवक ने स्वयं को हिंदू बताकर गाज़ियाबाद के लोनी की रहने वाली युवती से विवाह कर लिया। पति के मुस्लिम होने के बारे में जब उत्तरजीविता को पता चला तो उसने बड़ी बहन से शिकायत की। इस पर युवती को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। शिकायत पर मामले में जाँच के आदेश दिए गए हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरजीविता की बड़ी बहन ने एसपी सिटी को दिए शिकायत पत्र में बताया कि बीते माह बदायूं के उझानी के गाँव बरसुआ निवासी दो युवकों से उसकी मुलाकात हुई थी। अगले दिन उन्होंने छोटी बहन का विवाह के लिए हाथ मांगा। उसने जानने वालों से पूछा तो उन्होंने लड़के और परिवार को अच्छा बताया। इसके बाद उसने बहन की शादी उससे करवा दी।

बड़ी बहन ने बताया कि जब छोटी बहन ससुराल पहुँची तो उनके रहन-सहन से उसे समझ में आया कि वे मुस्लिम हैं। इस पर छोटी बहन ने वहाँ रहने से मना कर दिया तो उससे मारपीट की गई और बंधक बना लिया गया। दो दिन पूर्व बहन का फोन आया तो उसने बताया कि युवक के अतिरिक्त दो अन्य लोग भी उसके साथ दुष्कर्म कर रहे हैं।

इसके बाद बड़ी बहन कुछ रिश्तेदारों के साथ बदायूं पहुँची। उसने एसपी सिटी से मामले की शिकायत की, जिस पर तत्काल जाँच के आदेश दिए गए हैं। युवती की बड़ी बहन ने शिकायत पत्र में हत्या की आशंका व्यक्त की है। एसपी सिटी ने बताया कि युवती की बड़ी बहन ने शिकायत की है। मामले की जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। युवती का चिकित्सीय परीक्षण भी करवाया जाएगा।