समाचार
अयोध्या में रेलवे पुल पर पटरी के छह नट बोल्ट गायब मिले, डीआरएम स्तर की जाँच शुरू

विधानसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस से पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कथित तौर पर एक बड़े रेल हादसे को अंजाम देने की योजना बनाई गई थी, जिसे सतर्कता के चलते नाकाम कर दिया गया है। अयोध्या में रेल पुल पर स्लीपर और पटरी को जोड़ने वाले छह नट बोल्ट गायब मिले।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, यह रेल पुल रानोपाली रेलवे क्रॉसिंग और बड़ी बुआ रेलवे क्रॉसिंग के मध्य जालपा नाले पर बना है। मामले में डीआरएम स्तर की जाँच बैठा दी गई है।

रेलवे सुरक्षा बल के थाना अयोध्या कैंट एवं कोतवाली अयोध्या में मामले की तहरीर दी गई है। आरपीएफ ने बोल्ट चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की संयुक्त जाँच आरपीएफ और पुलिस कर रही है।

रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाँच की है। उनके मुताबिक, आशंका है कि शरारती तत्वों या किसी बड़े आतंकी षड्यंत्र के तहत नट बोल्ट खोले गए हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे इस मामले को बेहद संवेदनशीलता से ले रहा है।

इस मामले में आरपीएफ और इंजीनियर की संयुक्त टीम ने अपनी रिपोर्ट डीआरएम कार्यालय को सौंप दी है। आरपीएफ ने ही नट बोल्ट गायब होने की सूचना अयोध्या कोतवाली पुलिस को दी थी। वहीं संयुक्त टीम ने रिपोर्ट में निगरानी रखने की सलाह दी है।