समाचार
जम्मू-कश्मीर से 570 लोगों को लिया गया हिरासत में, एनआईए ने 15 जगह मारे छापे

जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर हुए आतंकी हमलों के बाद पुलिस ने श्रीनगर से करीब 70 युवाओं और पूरे कश्मीर से कुल 570 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें कई पथराव करने वाले और अन्य असामाजिक तत्व हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

टीवी9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार ने आतंकियों के विरुद्ध अभियान में समन्वय के लिए खुफिया ब्यूरो के शीर्ष अधिकारी को भी श्रीनगर भेजा है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में 15 स्थानों पर छापेमारी भी की।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है यह कार्रवाई कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में चल रही है। खबर है कि वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका से जुड़े मामलों में यह कार्रवाई हो रही है। कहा तो यह भी जा रहा है कि टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) के कमांडर सज्जाद गुल के घर पर भी अधिकारियों ने छापा मारा है।

घाटी के सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों के साथ अल्पसंख्यकों की कॉलोनियों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। जगह-जगह पर नाके लगाए गए हैं और प्रत्येक आने-जाने वाले की तलाशी ली जा रही है। गांदरबल से 45, शोपियां से 40, बडगाम से 30 युवाओं को हिरासत में लिया गया है। अनंतनाग के बिजबिहाड़ा से भी युवक हिरासत में लिए गए हैं।

बता दें कि गत एक सप्ताह में कश्मीर घाटी में सात नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार, 2021 में अब तक कुल 28 नागरिकों को आतंकवादियों ने मारा है। मारे गए 28 लोगों में से पाँच व्यक्ति स्थानीय हिंदू या सिख समुदायों के थे और दो गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर थे।